शनिवार, 18 मार्च 2017

39 बिबिया 94 बच्चे और 14 बहुएँ के साथ ये शख्स का परिवार विश्व का सबसे बड़ा परिवार है। Big Family of World Hindustan | By Funn2post Amit Anand

  Funn2post       शनिवार, 18 मार्च 2017
big family in world, funny family, continue chalis and patni, gazab parivaar, gazab duniya, gazab family

आज के इस महंगाई के दौड़ में दो बच्चे और पत्नी को रख पाना एक चुनैती से काम नही होता। दिन रात मेहनत कर आपने और अपने परिवार का रख रखाव करते है। ऐसे में अगर हम बात करे हिंदुस्तान की तो ये और चुनोती भरा जोखिम हो सकता है।

आज हम बात कर रहे है हिंदुस्तान के मिजोरम में एक पहाड़ी पर रहने वाले शख्स जियोन चान की। जिन्हीने अपने परिवार को अनोखा कृतिमान बनाया है। जियोन की 39 पत्नियां, 94 बच्चे और 33 पोते पोतियां है। जिनके साथ वो एक ही मेंसेन नुमा घर में रहते है। आपको ये बता दें कि जियोन की 14 बहुएँ भी है।
big family in world, funny family, continue chalis and patni, gazab parivaar, gazab duniya, gazab family

मेंसेन नुमा घर में रहते है सब
कारपेंटर का काम करने वाला जियोन का पूरा परिवार जिस मेंसेन नुमा घर में रहते है, उस घर के 100 कमरे है। जहाँ ये लोग साथ में रहते है। इनके खाना बनाने का किचन भी एक है जहाँ इन सभी का खाना भी एक ही साथ बनाता है। इन पुरे परिवार के लिए डिनर में 30 किलो चिकेन, 60 किलो आलू और 100 किलो चावल बनता है।

सभी के लिए सेना जैसे सुशासन
इतने बारे परिवार को संभालना बहुत ही मुश्किल है तो जाहिर सी बात है कि इनके लिए कोई न कोई सुशासन होगा इनकी पहली पत्नी जथियांगी जिनसे उन्होंने 17 साल की उम्र में शादी की थी। ये सबको उनकी ड्यूटी सौंपती है जैसे खाना कौन बनायेगा, करे कौन धोएगा आदि। इसी के साथ जियोन की पत्नियां रोटेशन के हिसाब से उनके साथ बेडरुम में रात बिताती है। 

और शादी करने की ईच्छा
जियोन जब युवा थे तब उन्होंने 1 साल में 10 शादिया की थी। जियोन की माने तो वो अब भी कई और शादिया करना चाहते है। आपको बता दे की जियोन मिजोरम के जिस समाज में रहते है उस समाज में जीतनी मर्जी उतनी शादी करने की आज़ादी है। अभी जियोन के पास 39 बिबिया है और 400 सदस्य है। उनका कहना है कि वो अपने परिवार को और बढ़ाना चाहते है। वही जियोन ये भी मानते है कि उनके ऊपर ईश्वर का आशीर्वाद है कि इतने बारे सदस्य का दायित्व वो संभल रहे है।

Thanks For Read Please Share This Post
logoblog

Thanks for reading 39 बिबिया 94 बच्चे और 14 बहुएँ के साथ ये शख्स का परिवार विश्व का सबसे बड़ा परिवार है। Big Family of World Hindustan | By Funn2post Amit Anand

Previous
« Prev Post

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद