शुक्रवार, 11 अगस्त 2017

खुल गया चोटी कटवा का राज वजह जान चौक जाएंगे आप तो देर कैसी अभी जाने इनके पीछे की रोचक बात। By FUNN2POST

  Funn2post       शुक्रवार, 11 अगस्त 2017

नमस्कार दोस्तो मै "अमित आनंद" आप सभी का, "FUNN2POST" में स्वागत करता हूँ। दिन पर दिन चोटी काटने की अफवाह तेज होती जा रही है। दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और अब बिहार में भी चोटी कटवा का आतंक फैल गया है। कहा जा रहा है, की जिसकी चोटी कटती है, उन्हें पहले बिल्ली या कीड़ा दिखाई देता है और चोटी कटने के बाद वो औरते बेहोस हो जातीे है। इस डर से लोग अपने घरों के दरवाज़े पर नीम के पत्ते और पंजे का छाप दे रहे है ताकि उनके घर मे चोटी कटवा का पवेश न हो। यही नही लोग अपने बचाव के लिए घर मे हवन पूजन भी करवा रहे है। पुलिस के लिए चोटी काटने वाले को पकड़ पाना किसी चुनोती से कम नही है। क्योंकि खुफिया तरीके से लोगो की चोटी काटी जा रही है।

पुलिस का कहना है, कि ये किसी शरारती लोगो का काम है, जो सिर्फ दहसत फैला रहे है। मगर जिसके साथ ये घटना हुई है, उनके परिजन ये बताते है, कि उनके अंदर सिर्फ डर का ख़ौफ़ है, वही इन लोगो का कहना ये भी है कि ये काम किसी ओझा गुनी या भूत प्रेत का है। इसी बीच फेसबुक, व्हाट्सएप जैसे सोशल साइट पर चोटी कटवा से रिलेटेड कई फनी पिक्टर भी वायरल हो रही है और भोजपुरी इंडस्ट्रीज में इस पर गाने भी बन चुकी है।

वजह चाहे जो भी हो मगर कहा जाता है, की सौ दिन का चोर एक दिन जरूर पकड़ा जाता है। यानी सच्चाई एक दिन लोगो के सामने जरूर आ जाती है। जी हाँ, दोस्तो आपने बिल्कुल सही समझा इन अनसुलझे अफवाहों का खुलासा हो गया है। ये काम किसी भूत- प्रेत का नही बल्कि लोग अपने बालों को खुद काट रहे है। आप ये सोच रहे होंगे कि औरतों का सिंगार ही उनकी बालो से होता है तो वो अपनी बालो को क्यों काटेंगी। जी हाँ इस पर विस्वास कर पाना मुश्किल है मगर हकीकत यही है। दिल्ली नोएडा और गाजियाबाद में तीन ऐसे मामले सामने आ रहे है, जिससे ये साफ प्रतीत हो रहा है,कि लोग अपने चोटी खुद काट रहे है।

पहला मामला- पैसे की लालच में महिला ने काटी चोटी।
गाजियाबाद में मुरादनगर के एक गांव में रविवार को एक महिला ने मुआवजा मिलने के लालच में अपनी चोटी काट ली। महिला को उसके रिस्तेदार ने बताया था कि चोटी काटने पर सरकार मुआवजा दे रही है। पुलिस के द्वारा शख़्त से पूछताछ पर महिला ने इसे स्वीकार किया है।

दूसरा मामला- पब्लिसिटी पाने के लिए काट दी दादी की चोटी।
दिल्ली से महज 26 किमी० दूर ग्रेटर नोएडा में चोटी कटने का अजब मामला सामने आया है। यहाँ पर दयानतपुर में एक 11 साल के पोते ने अपनी दादी की चोटी इसलिए काट डाली क्योंकि वो पब्लिसिटी पाना चाहता था। मामला यह है कि रविवार को पुष्पा की चोटी सोते वक्त कट गई। जांच के दौरान पुष्पा ने बताया कि उनके जेठ के 11 साल के पोते ने उसकी चोटी काटी है।

तीसरा मामला- परिजन ने नही कराई बाल छोटे तो काट ली चोटी।
मामला है, की परिजन द्वारा छोटे बाल रखने पर इनकार करने पर अफवाह का फायदा उठाते हुए 16 वर्षीय किशोरी ने खुद अपनी बाल काट ली। किशोरी को छोटे बाल रखना पसंद था, मगर परिजन उन्हें इनकार करते रहे। शनिवार को किशोरी ने अपनी बाल काटने के बाद परिजन को बताया कि चोटी कटने के बाद वो बेहोस हो गई। परिजनों ने किशोरी की मौलवी से झार फूंक कराई मौलवी ने नसीहत दिया कि आगे से परिवार में किसी की बाल नही कटेगी। दरसल चोटी कटने के बाद किशोरी ने इसकी सच्चाई अपने सहेलियों को बताई, जिसके बाद एक सहेली ने ये सारी बाते किशोरी के परिजन को बता दिए।

दोस्तो आप सभी को ये जानकारी कैसी लगी। इसी तरह के पक्के खबर के लिए बने रहे फन2पोस्ट के साथ। और शेयर करे इस न्यूज़ को तकि लोग अफवाहो के झांसे में न फँसे। और अफवाहो से सावधान रहें। आपकी फिक्र है हमे क्योंकि "फन2पोस्ट आपका अपना पोस्ट"। हमारे बारे मे अधिक जनकारी के लिए यहाँ क्लिक करे।

logoblog

Thanks for reading खुल गया चोटी कटवा का राज वजह जान चौक जाएंगे आप तो देर कैसी अभी जाने इनके पीछे की रोचक बात। By FUNN2POST

Previous
« Prev Post

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद