सोमवार, 3 जुलाई 2017

ड्राईवरी से समय निकाल समाज के लिए करते है समाज सेवा "ड्राइवरों की शक्ति ग्रुप | Drivero Ki Shakti Group In Patna Letest News Funn2post

  Funn2post       सोमवार, 3 जुलाई 2017
"ड्राइवरों की शक्ति ग्रुप" के सदस्य। राजधानी वाटिका में समूह सभा के बाद समूह सदस्य एक साथ।

पटना: ड्राइवर की एक अहम भूमिका क्या होती है, ये हम सभी को पता है। ड्राइवर सफर का एक सच्चा साथी होता है। किसी भी यात्री या अपने साथ मौजूद लोगों को सुरक्षित उसके मुकाम तक पहुंचने में ड्राइवर की एक खास भूमिका होती है। मगर कुछ लोग ड्राइवर का नाम आते ही गलत शब्दों का प्रयोग करते है। ऐसे में आम जनता के बीच जो ड्राइवर की छवि है,  ऐसे में ड्राइवर की छवि को बदलने निकल पड़ा है ड्राइवरों की एक गठित टीम, जिसका नाम है "ड्राइवरों की शक्ति ग्रुप" क्या है ये ग्रुप, कैसे यह कार्य करती है आज इसी विषय पर ये पोस्ट आपके बीच लेकर आया हूँ।

समाज के हित मे भी करते है कार्य।
ये एक ऐसा ग्रुप है, जो सरकार व सिस्टम को न कोसते हुए खुद समाज और ड्राइवर लोगो को मदद देती है।
"ड्राइवरों की शक्ति ग्रुप" सिर्फ ड्राइवर के हित में नही बल्कि समाज के लिए समाज सेवा भी करती है। सड़क पर अगर कोई दुर्घटना होता है तो "ड्राइवरों की शक्ति ग्रुप" के सदस्यों को इसकी सूचना मिलते ही उसकी मदद को पहुंच जाते है या जहाँ घटना हुई हो अगर वहाँ का कोई सदस्य हो तो तुरंत उसे सूचना दी जाती है। ताकि घायल को बिना देर किए अस्पताल पहुँचाया जाए।

सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से जुड़े रहते है, एक दूसरे से
इस ग्रुप के सदस्य सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से अपना लोकेशन अपडेट करते रहते है और ये बहुत मजेदार भी है। इस उपडेट की एक खास बात ये भी है कि हर सदस्य को एक दूसरे की मौजूदगी का पता चलता रहता है किसी भी आपातकालिन में उन से फौरन सम्पर्क किया जा सकता है। ग्रुप का हेल्पलाइन न० भी जारी किया गया है। 9304078226 (छोटू कुमार), 9304315788 (मनोज बाबा), 8873053339(दीना नाथ), 9852828852 (धर्मवीर)

कार्य की हिसाब से सदस्यों का स्तर भी बढ़ता- घटता है।
इस ग्रुप में सदस्यों के स्तर में भी बदलाव होता रहता है। अगर ग्रुप के कोई सदस्य ग्रुप में अपना अधिक योगदान दे रहे हैं, तो उन्हें उच्च स्तर पर रखा जाता है। यानी कहा जाए तो ये ग्रुप किसी एक नही बल्कि हर ग्रुप के सदस्यों को अपना स्तर चुनने का मौका देती है। आगे की जानकारी खुद जाने ग्रुप सदस्य से।
मै छोटू कुमार सबसे पहले आप सभी फन2पोस्ट दर्शकों का नमस्कार करता हूँ।
देखिए हमारे बिहार में सामाजिक कार्य करने वालो की कमी नही है। हम ड्राइवर भी अपने कर्तव्यों को बखूबी समझते है। मगर उस वक्त हमे बहुत बुरा लगता है जब कोई व्यक्ति ड्राइवर के लिए गलत शब्दो का प्रयोग किया करते है। आखिर क्यों भूल जाते है वो लोग की ड्राइवर भी तो एक इंसान है। हमारे अंदर भी इंसानियत और ईमानदारी होती है। ड्राइवर जब किसी यात्रियों को लंबे सफर पर ले जाता है तब उस वक्त सफर का सच्चा साथी ड्राइवर ही होता है। सबसे बड़ी बात की अगर कोई पर्यटक यहाँ आते है तो बिहार की छवि उनके अंदर ऐसी होती है मानो जैसे कि हम उनके खिलाफ है। इन्ही सब कारणों की वजह से हम ड्राइवर भाई एक जूट होकर यह निर्णय लिया है, की एक ड्राइवर का समूह बनाकर कुछ नेक कार्यो में योगदान दिया जाये। आपातकालिन में हम लोग हमेशा लाचार लोगो की मदद के लिए तैनात रहते है।
मै मनोज बाबा आप सभी का आभार व्यक्त करता हूँ। छोटू भाई ने जो कुछ कहा मैं उनकी बातों का आदर करता हूँ।
मैं आप लोगो का टाइम बर्बाद न करते हुए बस इतना कहना चाहूंगा कि इस समूह को बढ़ावा दे ताकि हम ड्राइवर और बिहार की छवि को सुधार सके। आप सभी से मैं ये कहना चाहूंगा कि हमारा ये समूह किसी भी पॉलिटिक्स के लिए कार्य नही करती। हम सब अपने काम से समय निकाल कर आप जनता की सिर्फ सेवा करना चाहते है। धन्यवाद।







मैं दीना नाथ आप सभी ड्राइवर भाई व बिहार वासियों को दिल से आभार प्रकट करता हूँ, की आप सभी ने अपना प्यार और आशीर्वाद दिया जिसके कारण हमारा ड्राइवरों की शक्ति ग्रुप आज आप लोगो के बीच कार्य कर रहा है। हम लोगो का सोसल नेटवर्किंग के माध्यम से कार्य चलता है जैसे व्हाट्सएप, फसबूक इत्यादि। क्योंकि आज कल हर व्यकि शोसल साइट का उपयोग कर रहे है तो हम लोग इसी के माध्यम से लोगो तक अपना मैसज देते है।
और फन2पोस्ट का मै आभार व्यक्त करता हूँ, की इस कॉलम में हमारे ग्रुप को प्रकाशित किया गया।





नमस्कार भाइयो और बहनों मै धर्मवीर आप सभी को सदर प्रणाम करता हूँ।
ड्राइवरो की शक्ति ग्रुप न केवल ड्राइवर के लिए है बल्कि ये हर लोगो के लिए एक समान कार्य करती है। अगर आप भी हम से जुड़ना चाहते हैं, तो हमारे साथ जरूर जुड़े और हमारा हौसला बढ़ाये।






logoblog

Thanks for reading ड्राईवरी से समय निकाल समाज के लिए करते है समाज सेवा "ड्राइवरों की शक्ति ग्रुप | Drivero Ki Shakti Group In Patna Letest News Funn2post

Previous
« Prev Post

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद