शुक्रवार, 17 मई 2019

इन 6 देशो में कभी नहीं होती रात बहुत रोचक है इसकी कहानी.. The night is very interesting in these 6 countries, its story funn2post funny news

  Funn2post       शुक्रवार, 17 मई 2019
इस बर्ह्माण्ड पर दिन और रात का होना एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। यह मानव जीवन के लिए दिन और रात का होना मानव जीवन को कुशाग्र बनाने के लिए ये जरुरी है। आप ये सोंच रहे होंगे की आखिर मैंने ये हैडलाइन क्यों डाली है, दोस्तों आपको बता दे की funn2post आप सभी के लिए देश और दुनिया से सबसे रोचक जानकारी प्राप्त कर आप सभी  के बिच लेकर आता है। funn2post पर आपको देश दुनिया की सबसे रोचक और सबसे हट कर जानकारी प्राप्त होगी इसीलिए बने रहे हमारे साथ ऐसे ही लेटेस्ट फैक्ट के लिए। तो चलिए बिना देर किये हम आपको बता दे की आखिर वो कौन सी 6 देश है जहॉ सूर्यास्त नहीं होती। 

आपको बता दे कि यहाँ के लोग लोग आज तक ये नहीं जानते है, की रात किसे कहते है। 


1. नॉर्वे: नॉर्वे भौगोलिक आधार पर आकर्टिक सर्कल में आता है। इसलिए इसे [Midenight Country] के नाम से भी है। इस देश में मई से जुलाई के बिच करीब 76 दिनों तक सूर्यास्त नहीं होती है। यकीन न हो तो आप अनुभव के लिए इस देश में जा सकते है। 


2. स्वीडन: यह नॉर्वे की तुलना में अधिक ठंडा है। बावजूद यहाँ 100 दिनों तक सूर्यास्त नहीं होती। मई से अगस्त तक यहाँ सूरज नहीं ढलता और ढलता भी है तो आधी रात को। फिर सुबह 4:30 बजे तक सूर्योदय भी हो जाता है। 

3. आइसलैंड: ग्रेट ब्रिटेन के बाद ये यूरोप का सबसे बड़ा आइलैंड है। यहाँ आप रात में भी सूरज के रौशनी का आंनद ले सकते है। यहाँ 10 मई से रात को सूरज नहीं डूबता। 

4. कनाडा: दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश जो लम्बे अर्शे तक बर्फ से ढका रहता है। गर्मी के दिनों में यहाँ लगतार 50 दिनों तक सूरज रात को भी निकलता है। 

5. फैनलेंड: हजारो झीले और आइलैंड से सजा ये देश बेहद आकर्षक है। गर्मी  के दिनों में 72 दोनों तक सूरज यहाँ अपनी रौशनी बिखेरता है। 

6. आलस्का: यहाँ मई से जुलाई के बिच में सूरज नहीं डूबता। आलस्का अपने खूबसूरत ग्लेसियर के लिए जाना जाता है। कल्पना करे की मई से अगस्त तक रात को यहाँ चमकती बर्फ का नजारा देखने को मिलता है।   


कैसी लगी आपको ये पोस्ट कमेंट्स बॉक्स के जरिये आप हमें जरूर बताये। और आपके पास भी इसी तरह की कोई रोचक जानकारी या आर्टिकल न्यूज़ है तो आप हमें भेज सकते है हमारा मेल है funn2post@gmail.com
अपना नाम और फोटो आवस्य भेजे पसंद आने पर बारे सम्मान के साथ यहाँ प्रकाशित करेंगे। 


logoblog

Thanks for reading इन 6 देशो में कभी नहीं होती रात बहुत रोचक है इसकी कहानी.. The night is very interesting in these 6 countries, its story funn2post funny news

Previous
« Prev Post

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

धन्यवाद